Tuesday, February 12, 2008

सबसे ख़ूबसूरत न्यूज़ एंकर

कौन है दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत न्यूज़ एंकर? आप भी जानने को उत्सुक होंगे। तो जाईए यू ट्यूब पर। इन दिनों वहाँ दुनिया की सबसे खूबसूरत न्यूज रीडर धूम मचा रही है। फ्रांस के चैनल एलसीई पर नजर आने वाली यह रीडर कोई और नहीं, बल्कि मैलिसा थियुरियू है। एलसीआई पर अपने मोहक अंदाज में खबरें पढ़ने वाली मैलिसा के यू ट्यूब पर उपलब्ध वीडियो इन दिनों सबसे ज्यादा देखे जा रहे हैं। मैलिसा ने इस मामले में ब्रिटनी स्पीयर्स और पेरिस हिल्टन जैसी चर्चित हस्तियों तक को पीछे छोड़ दिया है। 28 जनवरी को सिर्फ एक ही दिन में मेलिसा के वीडियो पर 45 लाख हिट दर्ज किए गए। 18 जुलाई 1978 को फ्रांस के इकिरोल्स में जन्मी मैलिसा ने पियरे मैंडिस तकनीकी यूनिवर्सिटी से न्यूज कम्युनिकेशन में डिप्लोमा और ऑडियो विजुयल जर्नलिज्म में मास्टर्स डिग्री हासिल की है।

2002 में मैलिसा ने फ्रेंच चैनल मैच टीवी से अपने कैरियर की शुरुआत की थी। लेकिन लोगों के नज़र में वो 2003 में एलसीआई टेलिवीजन के ट्रेवेल शो से आईं।

साल 2006 में डेली एक्सप्रैस के एक सर्वे में मैलिसा को दुनिया की सबसे सैक्सी न्यूज रिपोर्टर का खिताब मिला था। 'मैक्सिम' पत्रिका के अमरीकी संस्करण ने उसे टीवी की सबसे सैक्सी न्यूज एंकर का खिताब भी दिया। 2006 में मैलिसा उस वक्त एक बार विवादों में भी घिर गई थी, जब फ्रांस के एक टेबलॉयड 'वॉइसी' ने उसका टॉपलैस फोटो प्रकाशित किया था।

मैलिसा को समाज सेवा का भी शौक है। मार्च 2007 से पाँच अन्य सहकर्मियों के साथ मिलकर मैलिसा ला रोज़ नाम की एक संस्था चला रहीं हैं। संस्था युनिसेफ के साथ मिलकर महिलाओं के शिक्षा के लिए काम कर रहा है।

4 comments:

Manish Pathak said...

देखने में तो सचमुच बेहद ख़ूबसूरत है। लेकिन क्या ख़बर भी पढ़ती है या सिर्फ लटका-झटका।

Shailendra said...

जनाब ख़ुद ही परख लो यह कैसी ख़बर पढ़ती है
http://www.youtube.com/watch?v=j1G-3laJJP0

Aviansh said...

शादीशुदा है कि कुंवारी है। कोई ई-मेल, फ़ोन नंबर..कुछ है क्या।

Kumar Kaustubha said...

koi hindiwali ya indian englishwali in mein shamil nahin..?